इस देश में है कुंवारी लड़कियों की भरमार, 2 बीवी रखने पर सरकार दे रही है इनाम

आप लोग शायद इस बात से भलीभांति वाकिफ होंगे कि हमारे देश में एक से ज्यादा शादी करने पर एक जुर्म कहलाया जाने लगता है। इसीलिए हमारे यहां पर इंसान सिर्फ एक शादी करके संतुष्ट हो जाता है लेकिन दुनिया में बहुत से ऐसे देश है जहां पर लगातार लड़कियों की संख्या में इजाफा हो रहा है।

इसीलिए वहां की सरकार कुछ ऐसे नियम ला रही है जो बढ़ती हुई लड़कियों की आबादी के साथ साथ उन लड़कियों के भविष्य के लिए भी मददगार साबित होगी। दरअसल हाल ही में यूएई की सरकार ने यह घोषणा की है कि जो लोग दो शादियां करेंगे उन्हें मुफ्त में मकान का भत्ता दिया जाएगा।

सरकार ने यह फैसला कर लिया है जब यूएई में लड़कियों की संख्या बहुत अधिक मात्रा में बढ़ चुकी है। इस देश में बहुत ज्यादा लड़कियां मौजूद हैं, जिसके कारण सरकार ने वहां के लड़कों से यह अपील की है कि वे लोग दो शादियां करें। दो शादियां करने की वजह से लड़कियों का भविष्य भी उज्जवल हो जाएगा।

केवल मुफ्त में मकान का भत्ता ही नहीं बल्कि सरकार ने 2 शादियां करने वाले लोगों को बहुत से ऐसे इनाम देने की घोषणा की है, जो हम भारत में रहते हुए कभी सोच भी नहीं सकते। यूएई में स्त्री और पुरुषों की संख्या को सामान्य बनाए रखने के लिए यह कदम कारगर साबित होता है या नहीं यह तो समय ही बताएगा। लेकिन अभी यूएई में दो बीवियां रखने पर मुफ्त में मकान भत्ता और कई नाम मिलेंगे।