आज रोमांटिक फिल्मों के बादशाह कहे जान वाले यश चोपड़ा का 85वां जनम दिवस है । उन्होंने बॉलीवुड को कई बेहतरीन फिल्में दी है । आप भी देखिये कोनसी हैं वो फिल्में ।
दीवार (1975)
1975 मं रिलीज़ हुई और यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अमिताभ बचन, शशी कपूर, परवीन बाबी, नीतू सिंह और निरुपा रॉय मुख्य किरदार में थे । फिल्म जबरदस्त हिट रही थी । फिल्म के गाने और डायलाग आज भी लोगों की जुबां पर ताज़ा हैं । फिल्म को कई सरे अवार्ड मिले थे । इस फिल्म ने अमिताभ बचन के करियर को रफ़्तार दी थी ।

Deewar
Source: Fireflydaily

कभी कभी (1976)
यह फिल्म अपने गानों के लिए काफी मशहूर हुई थी । इस फिल्म में अमिताभ बचन ,वहीदा रेहमान ,राखी ,शशी कपूर, ऋषि कपूर और नीतू सिंह ने अदाकारी की थी । इस फिल्म का गाना ” कभी कभी मेरे दिल में ख्याल आता है ” बहुत ही हिट हुआ था । यश चोपड़ा ने बहुत ही बढ़िया तरीके से इस प्यार भरी कहानी को दर्शकों के साहमने पेश किया था ।

Kabhie Kabhie
Source: Spuul

त्रिशूल (1978)
इस फिल्म की कहानी को सलीम जावेद ने लिखा था । यह फिल्म अमिताभ बचन, संजीव कपूर और शशी कपूर के किरदारों के आस पास घूमती है । इस फिल्म में प्रेम चोपड़ा विलन के किरदार में अपनी छाप छोड़ क गए ।

Trishul
Source: Learning and Creativity

चांदनी(1989)
यह यश चोपड़ा की बढ़िया रोमांटिक फिल्मों में से एक है । इस फिल्म में ऋषि कपूर, श्रीदेवी, विनोद खन्ना और वहीदा रेहमान मुख्या किरदार में थे। इस फिल्म को स्विट्ज़रलैंड की खूबसूरत वादियों में शूट किया था । फिल्म ज़बरदस्त हिट रही थी और फिल्म को नेशनल अवार्ड भी मिला था ।

Chandni
Source: Spuul

लम्हे (1991)
अनिल कपूर और श्रीदवी क प्रेम पर आधारित ये फिल्म भी काफी हिट रही थी । फिल्म में अनुपम खेर ने दर्शकों को काफी हसाया था । इस फिल्म को कई अवार्ड्स के लिए भी नॉमिनेट किया था ।

Lamhe
Source: Spuul

डर (1993)
यह एक रोमांटिक थ्रिलर मूवी थी । इसमें सनी देओल, जूही चावला और शाहरुख खान मुख्य किरदार में थे । शाहरुख़ खान ने इस फिल्म में एक जुनूनी आशिक़ का किरदार निभाया था । फिल्म में उनका डायलाग ” आई लव यू क-क-क किरन ” काफी मशहूर हुआ था ।

Source: Pinimg

दिल तो पागल है (1997)
यह फिल्म भी 1997 की हिट फिल्मों की लिस्ट में शामिल थी। इस फिल्म में शाहरुख़ खान, माधुरी दीक्षित, करिश्मा कपूर और अक्षय कुमार मुख्य किरदार में थे ।

Dil toh pagal hai
Source: Bollywoodbubble

वीर ज़ारा(2004)
यह फिल्म भारत और पाकिस्तान में रहने वाले दो प्रेमिओं पर आधारित थी । इस फिल्म में दिखाया गया है के कैसे ज़ारा(प्रीति ज़िंटा) पाकिस्तान से भारत आती है । वहां उसकी वीर प्रताप सिंह (शाहरुख़ खान) से मुलाक़ात होती है और उनको प्यार हो जाता है । और फिल्म में दिखाया गया है के शाहरुख़ खान कैसे पाकिस्तान की जेल में बंद हो जाते है । रानी मुख़र्जी ने इस फिल्म में एक वकील की भूमिका निभाई है ।

Veer Zara
Source: mxmcdn

जब तक है जान (2012 )
यह यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी आखरी फिल्म थी । इस फिल्म के रिलीज़ से पहले ही उनका देहांत हो गया था । इस फिल्म में शाहरुख़ खान, कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा मुख्य भूमिका में थे ।

Jab tak hai Jaan
Source: Yashrajfilms

यश चोपड़ा का जन्म 27 सितम्बर 1932 को लाहौर में हुआ था । उनका देहांत 21 अक्टूबर 2012 को मुंबई मैं हुआ ।

Save

ये भी पढ़िए   जाने मने गणित विशेषज्ञ आनंद कुमार पर बनने जा रही है फिल्म । जानिए कौन निभाएगा उनका रोल
Loading...