घूमने जा रहे हैं Paris तो फ्री में उठाएं इन चीजों का मजा

पेरिस शहर में बहुत-सी ऐसी जगहें भी हैं, जिनका आप फ्री में मजा ले सकते हैं.अगर आप भी पेरिस जा रहे हैं तो इन चीजों का मजा लेना न भूलें. रोमांटिक और बेस्ट टूरिस्ट डेस्टिनेशन माने जाने वाले इस शहर को सिटी ऑफ लव, सिटी ऑफ लाइट्स और कैपिटल ऑफ फैशन भी कहा जाता है. यहां लूवर संग्रहालय, म्यूजी डी ओर्से, ट्रायोमफे, नॉट्रे डेम कैथेड्रल, एफिल टॉवर और आर्क डी का कम बजट में भी मजा ले सकते हैं. बड़े-बड़े रोड़, शानदार भवन और खूबसूरत गलियां इस शहर को दुनिया के सभी शहरों में सबसे ज्यादा खूबसूरत बनाती हैं.

पार्टनर के साथ पुरानी और रोमांटिक गलियों में घूमने का मजा आप फ्री में ही ले सकते हैं. नाइट वॉक में यहां की इमारतें और लाइटिंग सिस्टम आपके सफर को खूबसूरत बनाएंगे. पेरिस में ऐसे कई म्यूजियम हैं, जो पूरी तरह से फ्री हैं. वही लुव्र और मुसेऑर्से जैसे म्यूजियम में आप हर संडे फ्री में घूमने जा सकते हैं. पेरिस में होने वाले इंस्पायरिंग इवेंट्स भी पूरी तरह से फ्री होते हैं. सबसे खास बात तो यह है कि यह इवेंट स्प्रिंग और समर्स में होते हैं, जोकि छुट्टियों का समय होता है.

पेरिस के कैथेड्रल चर्च में आप फ्रांस की क्रांति से लेकर रिच कल्चरल हैरिटेज तक को फ्री में देख सकते हैं. आप चाहे तो बच्चों या पार्टनर के साथ भी यहां जा सकते हैं. पेरिस में ऐसे कई खूबसूरत पार्क है, जहां आप अपना पूरा दिन व्यतीत कर सकते हैं. जार्दिन द एक्लिमेशन यहां के सबसे पुराने पार्क में से एक हैं, जहां बच्चों के साथ एंजॉय किया जा सकता है.